1.7 C
London
Wednesday, February 8, 2023
HomeBreaking Newsअखिलेश यादव के करीबी नेताओ तथा कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर विभाग...

अखिलेश यादव के करीबी नेताओ तथा कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई

Date:

Related stories

spot_imgspot_img

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी पार्टी के नेताओं और कारोबारियों के ठिकानों पर शनिवार को आयकर विभाग के अधिकारियों ने दबिश दी। अखिलेश यादव के करीबी कहे जाने वाले पार्टी के सहयोगी मनोज यादव और जैनेन्द्र यादव के साथ-साथ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व प्रवक्ता राजीव राय के ठिकानों पर सर्वें चल रहा है। आगरा में मनोज यादव के साथ ही मैनपुरी व लखनऊ में जैनेन्द्र यादव के आवास तथा प्रतिष्ठान पर कई टीमें लगी हैं। इनके साथ ही राजीव राय के मऊ तथा लखनऊ के आवास पर कार्यालय पर भी छानबीन की जा रही है। आयकर विभाग की कई टीमों ने शनिवार तड़के लखनऊ, मैनपुरी, आगरा तथा आगरा में एक साथ कार्रवाई की। आगरा में मनोज यादव तथा मैनपुरी व लखनऊ में जैनेन्द्र यादव के ठिकानों पर कार्रवाई की जा रही है। इनको समाजवादी पार्टी का फाइनेंसर भी बताया जा रहा है। लखनऊ में आम्बेडकर पार्क के पास जैनेन्द्र यादव के आवास पर पड़ताल की जा रही है।

आगरा में आरसीएल ग्रुप के मालिक मनोज यादव के घर 12 गाड़ियों के काफिला में टीम पहुंची है। आवास को आयकर विभाग के अधिकारी तथा सुरक्षाबलों ने घेरा हैं। बीते चार घंटे से पड़ताल जारी है। शहर कोतवाली के मोहल्ला बंसी गोहरा में मनोज यादव के आवास पर किसी को भी जाने की अनुमति नहीं है। लखनऊ में जहां जैनेंद्र यादव के आवास पर टीमें पहुंचीं तो वहीं मैनपुरी में मनोज यादव के निवास पर आयकर विभाग की गाड़ियां पहुंचीं। आयकर टीमों को देख पूरे मैनपुरी में सुगबुगाहट शुरू हो गई है। बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स ने भी मनोज यादव के घर के बाहर डेरा जमा रखा है। फिलहाल सर्वे चल रहा है। अभी कोई भी अधिकारी कुछ कहने की स्थिति में नहीं है।

मैनपुरी में पंजाबी बाग कॉलोनी में मनोज यादव के बंगलेनुमा आवास पर आयकर टीमें पहुंचीं। बताया जा रहा है कि टीमें 10 से 12 गाड़ियों में यहां आई है। घर का कोना-कोना जांचा जा रहा है। आवास पर मौजूद फाइलें और कंप्यूटर भी खंगाले जा रहे हैं। पुलिस ने घर के बाहर घेरा बना रखा है। अभी अंदर जाने की किसी को अनुमति नहीं दी जा रही है। माना जा रहा है कि दोपहर बाद तक सर्वे चलेगा, इसके बाद जानकारी मिल सकेगी कि सर्वे में टीमों को क्या हासिल हुआ है।

मऊ में टीम ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता राजीव राय के आवास पर छापेमारी की। आयकर अधिकारी शनिवार की तड़के शहर में पहुंचे और सुबह करीब सात बजे सहदतपुरा इलाके में उनके घर की तलाशी शुरू की। इस दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने और आसपास के इलाकों को नियंत्रण में रखने के लिए स्थानीय पुलिस को उनके आवास के बाहर तैनात किया गया है। सपा नेता को परिसर के भीतर रहने का निर्देश दिया गया है। राय परिवार के सदस्यों के साथ घर में हैं। इस दौरान समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता राष्ट्रीय सचिव के आवास के बाहर एकत्र हुए थे और आयकर छापों पर आपत्ति जताई थी।

वाराणसी की इनकम टैक्स की टीम सुबह से ही छापेमारी कर रही है। राजीव राय को नजरबंद कर टीम पूरी।कार्यवाही कर रही है। घर के बाहर भारी संख्या में फोर्स व पीएसी तैनात है। आयकर की टीम राजीव राय के वित्तीय लेनदेन की जांच पड़ताल कर रही है। डिजिटल लेनदेने, बैंकिंग दस्तावेज, गहने, शेयर में निवेश के विविध पक्षों को जांच रही है।

Subscribe

- Never miss a story with notifications

- Gain full access to our premium content

- Browse free from up to 5 devices at once

Latest stories

spot_img