1.7 C
London
Wednesday, February 8, 2023
HomeBreaking Newsबड़ी कामयाबीः पाकिस्तानी आतंकी समेत जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकी ढेर

बड़ी कामयाबीः पाकिस्तानी आतंकी समेत जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकी ढेर

Date:

Related stories

spot_imgspot_img

दक्षिण कश्मीर में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने बुधवार देर रात जैश-ए-मोहम्म्द के छह आतंकियों को मार गिराया है। कुलगाम तथा अनंतनाग मुठभेड़ों में मारे गए आतंकियों के शवों के साथ हथियार व गोला-बारूद बरामद किया गया है। दोनों मुठभेड़ों में गोलीबारी रुकने के बाद सुरक्षाबलों द्वारा तलाशी अभियान चलाया गया और दोनों क्षेत्र खंगालने के बाद अभियान समाप्त कर दिए गए हैं।

कुलगाम मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों की पहचान मोहम्मद शफी डार निवासी त्राल, उजेर अहमद निवासी मीरहामा के रूप में हुई है, जबकि इस दौरान एक पाकिस्तानी आतंकी शाहिद उर्फ शहजाद भी मारा गया है। शाहिद सुरक्षाबलों की मोस्ट वांटेड आतंकियों की लिस्ट में शामिल था। हालांकि अभी तक अनंतनाग मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है।

कश्मीर के आईजी के विजय कुमार मुठभेड़ों की पुष्टि करते हुए कहा कि अनंतनाग और कुलगाम जिलों में बुधवार रात दो मुठभेड़ों में आतंकी संगठन जैश के छह आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली है। मारे गए छह आतंकियों में से तीन की पहचान कर ली गई है जबकि तीन अन्य की पहचान अभी बाकी है। उन्होंने बताया कि मारे गए चार आतंकियों में से दो पाकिस्तानी आतंकी और दो स्थानीय आतंकी हैं। इस दौरान दो सैन्यकर्मियों समेत तीन सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं।

जानकारी के अनुसार बुधवार रात कुलगाम जिले के मिरहामा में सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की पुख्ता सूचना प्राप्त होने के बाद पूरे क्षेत्र की घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया गया। तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को पास आते देखकर आतंकियों ने गोलीबारी की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान लगभग दो घंटे के भीतर सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों में एक पाकिस्तानी और दो स्थानीय हैं। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के शवों के साथ एक एम-4 कार्बाइन और दो एके-47 राइफल भी बरामद की है।

वहीं, इससे पहले बुधवार देर शाम अनंतनाग के नौगाम के अंतर्गत शाहबाद इलाके में आतंकियों की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सेना की 19 आरआर और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान के दौरान एक जगह छिपे आतंकियों ने अपना स्थान छोड़कर भागने का प्रयास किया। उन्होंने तलाशी के लिए आगे बढ़ रहे जवानों पर पहले ग्रेनेड फेंका और फिर गोलीबारी की। इस दौरान सेना की 19 आरआर के दो जवान रोहित यादव और इशांत के अलावा जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक जवान दीपक कुमार घायल हो गए। घायल जवानों को तुरंत मौके के निकाल कर उपचार लिए बादामी बाग स्थित सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस दौरान मुठभेड़ जारी रही।

सुरक्षाबलों ने अपनी कार्रवाई तेज करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को मार गिराया। यहां पर भी मारे गए आतंकियों में से एक पाकिस्तानी तथा दो स्थानीय आतंकी है। मारे गए आतंकियों के शवों के साथ हथियार व गोला-बारूद बरामद किया गया है। फिलहाल यहां मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है।

Subscribe

- Never miss a story with notifications

- Gain full access to our premium content

- Browse free from up to 5 devices at once

Latest stories

spot_img