1.7 C
London
Wednesday, February 8, 2023
Homeस्पोर्ट्सअन्य खेलनिशानेबाजी में जीतू लाए गोल्ड, अमनप्रीत ने दिलाया चांदी

निशानेबाजी में जीतू लाए गोल्ड, अमनप्रीत ने दिलाया चांदी

Date:

Related stories

spot_imgspot_img

नई दिल्ली: निशानेबाजी में भारतीय निशानेबाज जीतू राय ने स्वर्ण और अमनप्रीत सिंह ने रजत पदक जीता है। जीतू राय ने फिर से बेहतरीन वापसी का नजारा पेश करते हुए आज यहां आईएसएसएफ विश्व कप निशानेबाजी में पुरूषों की 50 मीटर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीता जबकि एक अन्य भारतीय अमनप्रीत सिंह रजत पदक हासिल करने में सफल रहे।

जीतू राय ने इससे पहले दस मीटर पिस्टल में कांस्य पदक जीता था और उन्होंने यहां फाइनल में अपने अनुभव का बखूबी इस्तेमाल करके सोने का तमगा हासिल किया। सेना के इस जवान ने कर्णी सिंह शूटिंग रेंज पर 230.1 का स्कोर बनाया जो विश्व रिकॉर्ड है। दूसरी तरफ फाइनल में अधिकतर समय बढ़त पर रहने वाले अमनप्रीत को 226.9 के स्कोर के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

यह भी पढ़े- शूटिंग विश्वकप मे जीतू राय ने जीता कांस्य

ईरान के वाहिद गोलखानदन ने 208.0 का स्कोर बनाकर कांस्य पदक जीता। फाइनल में पहली दो सीरीज के बाद 29 वर्षीय जीतू 93.8 अंक के साथ आठ निशानेबाजों के बीच छठे स्थान पर चल रहे थे। उस समय अमनप्रीत 98.9 का स्कोर बनाकर सबसे आगे थे। पंजाब के इस निशानेबाज ने इसके बाद भी अच्छा प्रदर्शन जारी रखा और अपनी बढ़त मजबूत कर दी लेकिन राय ने भी शानदार वापसी की।

राय ने एक एलिमिनेशन राउंड में 10.8 का स्कोर बनाया जो उनके लिये महत्वपूर्ण साबित हुआ। इससे वह छठे से तीसरे स्थान पर पहुंच गये और उन्होंने कजाखस्तान के मशहूर निशानेबाज व्लादीमीर इसाचेंक को बाहर कर दिया। राय ने इसके बाद भी 10.4 और 10.0 के स्कोर बनाये जबकि पहली बार विश्व कप फाइनल में खेल रहे अमनप्रीत ढीले पड़ गये।

गोलखानदन को पीछे छोड़ने के बाद राय ने 10.5 का स्कोर बनाकर अमनप्रीत की उम्मीदों पर भी पानी फेरा और पहला स्थान हासिल किया।

Subscribe

- Never miss a story with notifications

- Gain full access to our premium content

- Browse free from up to 5 devices at once

Latest stories

spot_img