0.5 C
London
Tuesday, February 7, 2023
Homeझारखंडरांचीदेवघर एयरपोर्ट मील का पत्थर साबित होगा

देवघर एयरपोर्ट मील का पत्थर साबित होगा

Date:

Related stories

spot_imgspot_img

रांची: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि देवघर एयरपोर्ट संथाल परगना एवं झारखंड के समग्र एवं समावेशी विकास में मील का पत्थर साबित होगा। यह एयरपोर्ट दिसंबर 2019 तक बन कर तैयार हो जायेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि पूर्वोत्तर राज्यों का विकास जरूरी है। इस दिशा में भी देवघर एयरपोर्ट महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा। उन्होंने कहा कि इस हवाई अड्डा के बनने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। देवघर में खुलनेवाले एम्स के लिए भी यह उपयोगी होगा।
सीएम ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के बाद राज्य में कई निवेश धरातल पर उतरने जा रहे हैं। नये एयरपोर्ट और नयी एयर कनेक्टिविटी से निवेश को काफी बढ़ावा मिलेगा। सीएम श26निवार को अपने आवास के सभागार में झारखंड सरकार, रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) तथा भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के बीच त्रिपक्षीय एमओयू के मौके पर बोल रहे थे।

रांची से चेन्नई और हैदराबाद के लिए फ्लाइट शीघ्र शुरू होगी

मुख्यमंत्री रघुर दास ने कहा कि आनेवाले समय में जमशेदपुर, बोकारो, दुमका, पलामू, रांची एवं देवघर  के बीच एयर इंटर कनेक्टिविटी के लिए भी कार्रवाई की जा       रही है। साथ ही रांची से चेन्नई एवं  हैदराबाद के लिए भी फ्लाइट का प्रस्ताव रखा गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थान के विकास में कनेक्टिविटी का महत्वपूर्ण योगदान होता है। झारखड में सड़क कनेक्टिविटी, एयर कनेक्टिविटी के साथ-साथ वाटर कनेक्टिविटी पर भी तेजी    से कार्य किया जा रहा है। साहेबगंज में          गंगा नदी पर पुल एवं मल्टी मॉडल हब के निर्माण से इस क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियां तेज होंगी और क्षेत्र का विकास तेजी से होगा। सच कहा जाये, तो आजादी के बाद पहली बार संथाल परगना के विकास के लिए इतना बड़ा कदम उठाया जा रहा है। इस अवसर पर केंद्रीय नागर विमानन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा, नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, सांसद रामटहल चौधरी और निशिकांत दुबे, मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, विकास आयुक्त अमित खरे समेत अपर मुख्य सचिव/प्रधान सचिव/सचिवगण, डीआरडीओ तथा एयरपोर्ट आॅथरिटी आॅफ इंडिया के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Subscribe

- Never miss a story with notifications

- Gain full access to our premium content

- Browse free from up to 5 devices at once

Latest stories

spot_img