0.9 C
London
Wednesday, February 8, 2023
HomeTop StoryPM बोले- गधे से भी लेता हूं प्ररेणा, अखिलेश ने कहा- इमोशनल...

PM बोले- गधे से भी लेता हूं प्ररेणा, अखिलेश ने कहा- इमोशनल क्यों हुए

Date:

Related stories

spot_imgspot_img

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को बहराइच में सपा अध्यक्ष व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के गधे पर दिए गए बयान पर तंज कसते हुए कहा कि वे खुद गधे से प्रेरणा लेकर देश की जनता के हित में काम करते हैं। पीएम ने कहा कि वे इस बात से हैरान हैं कि अखिलेश यादव गधे पर क्यों हमला कर रहे हैं। मुझपर हमला करें, भाजपा पर हमला करें, तो समझ में आता है। पर एक हजार किमी दूर गुजरात के गधे से वे इतना क्यों डरते हैं।

अखिलेश बोले, गधे की बात पर पीएम इमोशनल क्यों हुए

इस पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी गधे वाली बात पर प्रधानमंत्री इतने इमोशनल क्यों हो गए कि अब गधे-गधे की रट लगाए बैठे हैं।

उन्होंने पीएम की बहराइच रैली के भाषण का जवाब देते हुए कहा कि भाजपा वाले खिसिया गए हैं।

राहुल ने पीएम मोदी पर लगाया धर्म को धर्म से लड़ाने का आरोप

वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष व अमेठी से सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जाति को जाति से व धर्म को धर्म से लड़ाने का आरोप लगाया। उन्होंने जनता को नफरत की राजनीति से दूर रहने की सलाह दी। उन्होंने ‘हिन्दू बनेगा न मुसलमान बनेगा इंसान की औलाद है इंसान बनेगा’ गीत का मुखड़ा सुनाते हुए कहा कि ये देश एक है, और ये प्रदेश एक है।

सबसे बड़े कसाब यानी आतंकवादी हैं अमित शाह: मायावती

बसपा की मुखिया पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा है कि सबसे बड़ा कसाब यानी आतंकवादी अमित शाह हैं। प्रदेश में कसाब की पार्टी यानी बीजेपी की सरकार नहीं आने देनी है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की ओर से कांग्रेस, सपा व बसपा का मतलब कसाब बताने को अति निन्दनीय करार देते हुए मायावती ने कहा कि असली कसाब अमित शाह हैं। यह जनता भी जानती है। मायावती ने गुरुवार को स्थानीय जिले के पांच पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में शिवबाबा में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए सपा, भाजपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

मुलायम ने की सपा की साइकिल पंचर: राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की साइकिल पंचर हो गई है। इसमें खुद पार्टी के मुखिया रहे मुलायम सिंह यादव ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में न तो कहीं काम बोल रहा है और न ही दिख रहा है। सिर्फ एक हाईवे बनाकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव विकास का झूठा बखान कर जनता की आंखों में धूल झोंक रहे हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं, और उनका अपमान करके राहुल गांधी देश का अपमान कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि दिल दिमाग साफ हो तो गधे से भी प्रेरणा मिलती है। लोकतंत्र में हम सरकार बनाते हैं। जनता के कुछ सपने होते हैं। राजनीतिक दलों के कुछ वादे इरादे होते हैं। हर सरकार को पांच साल बाद अपने कार्यों का रिपोर्ट कार्ड देना होता है। उन्होंने सवाल किया कि मुख्यमंत्री को यह बताना चाहिए कि यूपी में पांच साल में कितना काम हुआ। उन्होंने बहराइच से अपना भावनात्मक रिश्ता भी जोड़ा।

बहराइच-नेपाल रोड पर फत्तेपुरवा मैदान में परिवर्तन संकल्प रैली स्थल पर मोदी का हेलीकाप्टर अपराह्न 1:31 बजे पहुंचा। मंच पर पहुंचकर उन्होंने 1:46 बजे भाषण शुरू किया, जो 2:28 बजे तक चला। अपने 42 मिनट के भाषण में उन्होंने अधिकांश समय तक सपा, कांग्रेस गठबंधन पर ही हमला किया। बुधवार को बहराइच आए अखिलेश यादव ने अपनी सभाओं में गुजरात के गधों का जिक्र किया था। जिसका जवाब देते हुए मोदी ने कहा कि अखिलेश यादव की जातिवादी मानसिकता तो पशुओं को लेकर भी दिखने लगी है। वे तो पशुओं में भी भेदभाव करते हैं।

पीएम ने कहा कि अगर इंसान का दिल-दिमाग साफ हो, तो वह पशुओं से भी प्रेरणा ले सकता है। मोदी ने कहा कि गधा अपने मालिक के प्रति वफादार होता है। कम से कम खर्चे वाला होता है। वह कितना भी बीमार हो, खाली पेट हो, थका हो, परेशान हो, मालिक का दिया हुआ काम जरूर पूरा करता है। उन्होंने कहा कि सवा सौ करोड़ देशवासी मेरे मालिक हैं। मैं थका हूं, भूखा हूं, बीमार हूं फिर भी काम करता हूं। गधे से ज्यादा मजदूरी करके जनता के काम आओ। गधे पर चीनी लादो या चूना, वह दोनों को बिना कोई भेदभाव के ढोता है।

अखिलेश यादव पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि आप गुजरात के गधों से नफरत करते हो। यह वही गुजरात है, जिसने स्वामी दयानन्द, महात्मा गांधी, सरदार बल्लभ भाई पटेल जैसे लोगों को जन्म दिया। कृष्ण गुजरात जाकर वहीं के हो गए। आपको यह नफरत का भाव शोभा नहीं देता। अच्छा होता यदि अखिलेश ने जिनको (कांग्रेस) को गले लगाया है उन्हें भी जरा गौर से देखने और समझने का प्रयास करते। यूपीए सरकार ने वर्ष 2013 में गधे पर डाक टिकट जारी किया था, वह गधा कितना महत्वपूर्ण होगा, यह अब आपको समझ में आ गया होगा।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों में ताबड़तोड़ सभाएं कीं। इन सभाओं में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही उनके मुख्य निशाने पर रहे। श्री यादव ने कहा कि उनकी गधे वाली बात पर प्रधानमंत्री इतने इमोशनल क्यों हो गए कि अब गधे-गधे की रट लगाए बैठे हैं। उन्होंने पीएम की बहराइच रैली के भाषण का जवाब देते हुए कहा कि भाजपा वाले खिसिया गए हैं।

उन्होंने अपनी सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्मशान की बात करते हैं और हम विकास की बात करते हैं। अब आप लोग ही बताइए, कौन कैसी बात कर रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जनता को धोखा दिया है और इस चुनाव में वह हिसाब ले लेगी। तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को गधों का विज्ञापन देना चाहिए। उन्होंने कहा कि श्री मोदी हमेशा मन की ही बात करते हैं, काम की बात तो करते नहीं। गेहूं का पूरा समर्थन मूल्य दिलाने का वायदा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अब भाजपा वाले कसाब पर उतर आए हैं, इससे नीचे उतरे तो खाई में ही गिरेंगे। उन्होंने कटरा में प्रत्याशी बैजनाथ दूबे, करनैलगंज में प्रत्याशी योगेश प्रताप सिंह और तरबगंज में कृषिमंत्री विनोद सिंह उर्फ पण्डित सिंह के पक्ष में सभा की। उन्होंने कहा कि सपा को जिताकर भेजोगे तो विकास ही विकास होगा।

कांग्रेस उपाध्यक्ष व अमेठी से सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जाति को जाति से व धर्म को धर्म से लड़ाने का आरोप लगाया। उन्होंने जनता को नफरत की राजनीति से दूर रहने की सलाह दी। उन्होंने ‘हिन्दू बनेगा न मुसलमान बनेगा इंसान की औलाद है इंसान बनेगा’ गीत का मुखड़ा सुनाते हुए कहा कि ये देश एक है, और ये प्रदेश एक है।

राहुल गांधी ने गुरुवार को अमेठी जिले के विधानसभा क्षेत्र अमेठी में पार्टी प्रत्याशी अमीता सिंह, गौरीगंज विधानसभा में पार्टी प्रत्याशी मो. नईम, जगदीशपुर विधानसभा में पार्टी प्रत्याशी राधेश्याम कनौजिया व तिलोई में पार्टी प्रत्याशी विनोद मिश्र के समर्थन में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया। पीएम मोदी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि सरदार पटेल के नाम का लाभ आप लीजिए, लेकिन महापुरुषों को बांटिए मत।
जगदीशपुर विधानसभा के रामलीला मैदान में आयोजित जनसभा में राहुल गांधी ने मोदी पर अमेठी से फूड पार्क व रायबरेली से रेल कारखाना छीनने का आरोप प्रधानमंत्री पर लगाया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनने पर मेक इन यूपी पर जोर दिया जाएगा।

भाजपा के साथ ही पीएम नरेन्द्र मोदी और अमित शाह पर सीधा हमला बोलते हुए बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने मुस्लिमों को इनसे सावधान किया। दलितों, पिछड़ों को सचेत करते हुए कहा कि आपने गलती की और प्रदेश में भाजपा की सरकार बन गई तो मोदी और शाह आरएसएस का एजेन्डा ही लागू करेंगे। आरक्षण को पूरी तरह से खत्म कर देंगे। कर्नाटक के रोहित बामुला और गुजरात के ऊना जैसे दलितों के उत्पीड़न प्रदेश में आम हो जाएंगे। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का अल्पसंख्यक दर्जा खत्म हो जाएगा। भाजपा को एक बार फिर भारतीय जुमला पार्टी बताते हुए मायावती ने गोद लिया बताने वाले बाहरी व्यक्ति को गुजरात भेजने और अपनी बेटी (स्वयं) को प्रदेश की बागडोर सौंपने की अपील की।

मुलायम सिंह यादव को निशाने पर रखते हुए मायावती ने पुत्र मोह में प्रदेश की जनता को गुमराह करने और खराब कानून व्यवस्था से ध्यान हटाने के लिए प्रायोजित पारिवारिक झगड़ा कराने का आरोप लगाया। कांग्रेस सपा के मेल को भाजपा को लाभ पहुंचाने के लिए करने वाला बताया और कहा कि जनता सब जानती है, इस बार हरगिज धोखे में नहीं आएगी। कहा कि प्रदेश में हमारी पार्टी के बेस वोट दलित के साथ मुस्लिम मिलकर बसपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनवा रहे हैं।

 

Subscribe

- Never miss a story with notifications

- Gain full access to our premium content

- Browse free from up to 5 devices at once

Latest stories

spot_img