0.5 C
London
Tuesday, February 7, 2023
HomeTop Storyअब लगने वाला कुरान पर बैन और बंद हो जाएगी मस्जिदें !

अब लगने वाला कुरान पर बैन और बंद हो जाएगी मस्जिदें !

Date:

Related stories

spot_imgspot_img

दुनिया में जैसे जैसे आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया का खतरा बढ़ रहा है वैसे वैसे इस्लाम धर्म को लेकर भी लोग सवाल खड़े कर रहे हैं.

अभी तक दुनिया में इस्लाम को अपने यहां धार्मिक आजादी नहीं देने को लेकर चीन की आलोचना होती थी. लेकिन अब यूरोप में कई देश अपने यहां मस्जिदों और इस्लाम की धार्मिक शिक्षाओं का विरोध करने लगे हैं.

इस्लाम को लेकर यूरोप में जिस प्रकार माहौल बन रहा है वह बहुत ही हैरान करने वाला है.

जिस यूरोप की धार्मिक आजादी को लेकर अभी तक मिसाल दी जाती थी वहां से इस्लाम धर्म को लेकर एक बार फिर से विवादित बयान सामने आया है.

इस बार ये बयान नीदरलैंड के भावी प्रधानमंत्री व डच फ्रीडम पार्टी के नेता गर्ट विल्डर्स ने दिया है.

विल्डर्स ने इस्लाम के खिलाफ एक विवादास्पद ऑनलाइन मैनिफेस्टो भी जारी किया है.

इस मैनिफेस्टो में उन्होंने संपूर्ण रूप से इस्लाम मुक्त का नारा देते हुए कहा है कि वे प्रधानमंत्री बनते ही नीदरलैंड में कुरान पर बैन लगा देंगे.

इतना नहीं नीदरलैंड में स्थित सभी मस्जिदों को भी बंद करवाने का दावा भी डच फ्रीडम पार्टी के नेता ने किया है.

आपको बता दें कि मौजूदा सांसद विल्डर्स ने कुरान की तुलना अडोल्फ हिटलर की बायोग्राफी मेन कम्फ से करते हुए कहा है कि वे प्रधानमंत्री बनते ही इस्लामिक देशों से आ रहे शरणार्थियों पर बिलकुल रोक लगा देंगे.

अपने शपथ लेने के बाद वे एक भी शरणार्थी को नीदरलैंड की धरती में कदम नहीं रखने देंगे.

विल्डर्स इतने पर ही नहीं रूके. उनका दावा है कि वे प्रधानमंत्री बनते ही मदरसों और इस्लामिक प्रचार केन्द्रों को भी बंद करवा देंगे, साथ ही महिलाओं के बुर्के पर रोक सख्ती से लगा देंगे.

गौरतलब है कि गर्ट विल्डर्स नीदरलैंड में मार्च में प्रधानमंत्री पद के लिए होने जा रहे चुनावों में मजबूत दावेदार हैं. उन्होंने ये मेनिफेस्टो जारी कर इस्लाम के विरुद्ध माहौल में आग में घी डालने जैसा ही काम किया है.

अभी तक के सभी ओपिनियन पोल्स में गर्ट विल्डर्स की पार्टी पीवीवी जीतती ही दिखाई दे रही है. चुनाव पूर्व इन ओपिनियन पोल्स को नीदरलैंड में इस्लाम के विरुद्ध एक चेतावनी के रूप में देखा जा रहा है.

पीवीवी पार्टी नीदरलैंड मौजूदा सरकार की मुस्लिम शरणार्थियों को लेकर अपनाई गई नीतियों का खुल कर विरोध कर रही हैं.

गर्ट विल्डर्स ने पिछले महीने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तर्ज पर अपनी इस्लाम विरुद्ध नीतियों पर बहुत ज्यादा गर्व महसूस करते हुए कहा था कि वो सीरिया और इराक से आ रहे शरणार्थियों को बिलकुल भी बर्दास्त नहीं करेंगे.

Subscribe

- Never miss a story with notifications

- Gain full access to our premium content

- Browse free from up to 5 devices at once

Latest stories

spot_img